ट्यूबवेल का बिल बकाया है तो अब किस्तों में चुकाएं : पं. श्रीकांत शर्मा

पूरे प्रदेश में 1 फरवरी से लागू होगी किसान आसान किस्त योजना

किसान 6 किश्तों में जमा कर सकेंगे बकाया बिल 

31 जनवरी 2020 तक का ब्याज होगा माफ

लखनऊ/ 31 जनवरी 2020

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देश पर ऊर्जा विभाग ने किसानों की सुविधा के लिए ट्यूबवेल के बकाया बिलों का भुगतान आसान किस्तों में ब्याजमाफी के साथ किये जाने हेतु किसान आसान किस्त योजना शुरू की है। प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पं. श्रीकांत शर्मा ने किसान आसान किस्त योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि योजना का लाभ लेने वाले किसानों का 31 जनवरी 2020 तक का ब्याज माफ रहेगा। उन्हें 6 आसान किस्तों में बिल का भुगतान करना होगा। 

बताया कि योजना के तहत 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच ट्यूबवेल उपभोक्ता नजदीकी सीएससी, उपखंड अधिकारी या अधिशाषी अभियंता कार्यालय में बकाये का पांच फीसदी या न्यूनतम 1500 रूपये के साथ वर्तमान बिल भी जमा करना होगा। इसके बाद उन्हें 6 किस्त में बाकए के भुगतान का विकल्प मिल जाएगा। उन्हें हर माह किस्त के साथ उस महीने का बिल भी जमा करना होगा। सभी बाकए का समय से भुगतान करने पर किसान का ब्याज माफ कर दिया जाएगा। 

बताया कि जिन उपभोक्ताओं को वसूली हेतु धारा 5 के तहत नोटिस गई है वह भी योजना का लाभ ले सकते हैं। वहीं न्यायालयों में विचाराधीन प्रकरणों वाले वादी भी योजना के तहत लाभ उठा सकेंगे। उन्हें इसके लिए शपथपत्र जमा करना होगा कि अंतिम निर्धारण के बाद वह समस्त बिलों का भुगतान करेंगे। योजना के तहत बिल संशोधन की भी सुविधा दी जाएगी।

बताया कि इस योजना का लाभ उन्ही उपभोक्ताओं को मिलेगा जो नियमित तौर पर समय पर अपने बिजली बिल का भुगतान करेंगे।

Share To:

Post A Comment: