कोरोना वायरस के खौफ के बीच शादी करने परिवार के साथ मंदसौर पहुंची चीनी दुल्हन, स्वास्थ्य अमला सतर्क

मंदसौर . इन दिनों दुनियाभर में चाइना से फैल रहे कोरोना वायरस का डर बना हुआ है। ऐसे में चीन की जीहाओ वांग शुक्रवार को अपने पिता शीबो वांग, मां जिन गुआन, मौसी और उनकी बेटी के साथ मंदसौर पहुंचीं। वे रविवार को यहां सत्यार्थ मिश्रा के साथ सात फेरे लेंगी। इससे पहले शनिवार को महिला संगीत होगा। इधर, चीनी मेहमानों को लेकर स्वास्थ्य अमला सतर्क हो गया है। अधिकारी लगातार स्थिति पर निगाह रखे हुए हैं।

मंदसौर जनपद पंचायत के पीछे बने सरकारी क्वार्टर में रहने वाले वेद मिश्रा व ज्योति के बेटे सत्यार्थ ने 6 साल पहले मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई के लिए चीन के डिजियोंग शहर के शेरेडन कॉलेज में दाखिला लिया था। जीहाओ वांग वहां मेकअप आर्टिस्ट का कोर्स करने आई थीं। जीहाओ को अंग्रेजी नहीं आने पर सत्यार्थ उनकी मदद करते थे। दोनों के बीच प्यार हो गया। एक-दूसरे को समझने के बाद दोनों परिवार ने इस शादी को इजाजत दे दी।

कोरोना के चलते सिर्फ 5 लाेगों को मिली अनुमति

विवाह के लिए दुल्हन के चाचा व चाची भी आने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस के चलते ज्यादा लोगों को भारत आने की अनुमति नहीं मिली। दिल्ली एयरपोर्ट पर सभी की मेडिकल जांच हुई। उसके बाद भारत में प्रवेश की अनुमति दी गई। भारत में विवाह की बात पर जीहाओ के पिता शीबो वांग व वेद मिश्रा ने कहा कि बच्चों की खुशी में हमारी खुशी है।

परिवार से संपर्क कर निगाह रखे हुए हैं

मंदसौर प्रभारी सीएमएचओ ने बताया कि जहां यह उतरे हैं, वहीं पूरी मेडिकल जांच की गई है। सबकुछ सही होने के बाद भारत सरकार इन्हें प्रवेश की अनुमति देती है। इसके बाद भी परिवार से संपर्क कर निगाह रखे हुए हैं। किसी की भी तबीयत खराब होती है तो तत्काल जांच की जाएगी। स्वास्थ्य अमला पूरी तरह से तैयार है।

Share To:

Post A Comment: