खनिज विभाग की संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक सम्पन्न

अविनाश शर्मा /शहडोल मध्य प्रदेश

626195940

शहडोल ।।प्रदेश के खनिज संसाधन मंत्री श्री प्रदीप जायसवाल ने रेत का अवैध उत्खनन परिवहन और भण्डारण करने वालो के विरूद्व सख्त कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। खनिज मंत्री ने कहा है कि रेत एवं अन्य खनिजों और अवैध उत्खनन परिवहन और भण्डारण पर सख्ती से रोक लगाई जाएं। खनिज संसाधन मंत्री श्री प्रदीप जायसवाल आज कलेक्टर कार्यालय शहडोल में खनिज विभाग की संभाग स्तरीय बैठक में अधिकारियों निर्देश दें रहे थें। बैठक में  खनिज संसाधन मंत्री ने खनिज राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए कहा कि पुरानी खनिज राजस्व वसूली के भी प्रयास किये जाए। पुरानी खनिज राजस्व वसूली के लिए तहसीलदारों को प्रोत्साहित किया जाए तथा समुचित अमला मुहैया कराया जाएं। 

बैठक में गौण खनिज राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए खनिज संसाधन मंत्री ने निर्देश दिए कि गौण खनिज से भी राजस्व बढ़ाने के प्रयास किये जाए तथा गौण खनिज वसूली को और अधिक पारदर्शी बनाया जाएं। बैठक में खनिज संसाधन मंत्री ने खनिज मद के कार्याें की जिलेवार समीक्षा करते हुए कहा कि खनिज मद की राशि से शहडोल संभाग के चिकित्सालयों में सुविधाओं का विस्तार किया जाएं।  चिकित्सालयों का कायाकल्प डीएमएफ मद किया जाएं। उन्होने कहा कि शहडोल संभाग के सभी जिलों में खनिज के ठेकेदारों को समुचित सुरक्षा भी देना सुनिश्चित किया जाएं। 

बैठक में सचिव खनिज सांधन विभाग श्री नरेन्द्र सिंह परमार, कलेक्टर अनुपपुर श्री चन्द्रमोहन ठाकुर, कलेक्टर उमरिया श्री स्वरोचिष सोमवंशी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शहडोल श्री पार्थ जायसवाल सहित शहडोल संभाग के सभी खनिज अधिकारी भी उपस्थित रहें।

Share To:

Post A Comment: