मामला बुढ़ार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  का .

नशबंदी के दौरान महिला की जिला अस्पताल में मौत


अविनाश शर्मा /शहडोल मध्य प्रदेश

6261959407

शहडोल । किसी न किसी मामले  को लेकर सुर्खियों में रहने वाला स्वास्थ्य अमला एक बार फिर सुर्खियों में है । दसरसल  शासन की अति महत्वपूर्ण नशबंदी कार्यक्रम के दौरान एक महिला की मौत का मामला सामने आया है ।

बुढ़ार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नसबंदी के दौरान  एक महिला की हालत बिगड़ गई। आनन फानन में महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पतला में  महिला ने दम तोड़ दिया।

यह है मामला 

जिले के बुढ़ार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित नशबंदी आपरेशन कार्यक्रम में जिले के अमलाई ओपीएम रवाल मार्केट निवासी 35 वर्षीय गुड़िया सिंह नशबंदी के लिए बुढ़ार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद आई थी।  जहां उनका नशबंदी आपरेशन के दौरान अचानक हालात बिगड़ने लगी,  और देखए ही देखते उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई । जिसे आनन फानन में जिला अस्पताल रेफर किया गया । जहां उपचार के कुछ ही देर बाद उपचार कर रहे चिकित्सको ने मृत कर दिया  । वही इस घटना के बाद गुड़िया के परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है । उनका कहना है कि डॉक्टर की लापरवाही के चलते मौत हुई है ।

पूर्व के और भी है मामले 

स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टर की लापरवाही के चलते मौत के आरोप का यह कोई पहला मामला नही है । पूर्व में भी इसी तरह कई आरोपो से स्वास्थ्य विभाग घिरा हुआ है । अभी हाल।में ही 12 घंटे के भीतर 6 बच्चो के मौत का मामला भी खूब गरमाया था । जिसकी आग ठंडी नही हुई थी की एक दो और बच्चो के मौत का मामला सामने आया था, की अब एक और नशबंदी के दौरान महिला के मैट का मामला सामने आया है ।  स्पष्ट रूप से यह नही कहा जा सकता की नशबंदी के दौरान ही महिला की मौत हुई होगी यह तो जाच के बाद ही स्पष्ट हों पाएगा की महिला की मौत नशबंदी के दौरान हुई है । या फिर अन्य कोई कारण रहा होगा ।

बीएमओ भी रहे है विवादों के घेरे में ...

बुढ़ार बीएमओ सचिन कारखुर भी हमेशा किसी न किसी मामले को लेकर विवादों के घेरे में रहे आते है । उनके कई कारनामे अक्सर सुर्खिया बटोरती रही है । कि एक बार पुनः नशबंदी को लेकर विवादों में घिर गए है । वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढ़ार में स्वास्थ्य कर्मी द्वारा पैसा लेने एक ऑडियो खूब वायरल हुआ था । जिसमे स्वस्थ्य विभाग के कुछ अन्य लोगो का नाम भी सामने आया था । जिसके बाद से बुढ़ार सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र सुर्खियों में आया था ।

मृतक गुड़िया बाई
Share To:

Post A Comment: