“एबीवीपी के काले कारनामों से होलकर कॉंलेज की गरिमा खंडित”

“आरएसएस की पाठशाला से निकले एबीवीपी कार्यकर्ताओं का कारनामा

म.प्र.कॉंग्रेस कमेटी के प्रदेशसचिव राकेश सिंह यादव ने आरोप लगाया हैं की होलकर साइंस कॉंलेज में साज़िश के अन्तर्गत एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने इस कृत्य को अंजाम दिया हैं।

मप्र के टॉप कॉलेज में शामिल इंदौर के होलकर साइंस कॉलेज के बारे में विकिपीडिया पर भ्रामक जानकारी सामने आ रही है। विकिपीडिया पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम प्रिंसिपल के रूप में दर्शाया जा रहा है। मामले में कॉलेज प्रशासन ने भ्रामक जानकारी देने वाले 43 छात्रों को चिन्हित किया है।

इंदौर के होलकर साइंस कॉलेज को गूगल पर सर्च करने पर विकिपीडिया द्वारा जो जानकारी दी जा रही है उसमें राहुल गांधी को कॉलेज का प्रिंसिपल बताया जा रहा है। विकिपीडिया पर राहुल गांधी के नाम के आगे डॉक्टर शब्द भी जुड़ा हुआ है। विकिपीडिया की यह जानकारी कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों के वाट्सएप ग्रुपों में वायरल हो रही है।

मामला सामने आने पर कॉंग्रेस  ने इसकी शिकायत शिक्षा मंत्री से की। कॉंग्रेस का आरोप है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम का उपयोग कर भ्रामक जानकारी फैलाने में एबीवीपी का हाथ है।ज़िम्मेदार के ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही करने की मॉंग कॉंग्रेस ने की हैं।


राकेश सिंह यादव
प्रदेशसचिव
म.प्र.कॉंग्रेस कमेटी
भोपाल
Share To:

Post A Comment: