अटेवा के सक्रिय सदस्य का  धूमधाम से स्वागत किया गया

हरदोई, 1 फरवरी।

प्राथमिक विद्यालय म्योनी ब्लॉक सुरसा हरदोई को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सम्मानित होने के बाद हरदोई शहर मे प्रथम आगमन पर अटेवा पेंशन बचाओ मंच के सदस्यों ने लाल बहादुर गौतम का भव्य स्वागत किया। संडीला मे शिक्षक लाल बहादुर सरोज, रमेश चन्द्र सरोज, लखनऊ चुंगी पर प्रदेश सलाहकार ओमप्रकाश कनौजिया, मण्डल अध्यक्ष डॉ०आशीष वर्मा, जिलाध्यक्ष डॉ०ज़ैनुल खान ,महामंत्री सायुज्य मिश्रा, सुरसा ब्लॉक अध्यक्ष सतेंद्र विक्रम दिवाकर, ब्लॉक महामन्त्री सुधीर यादव, रामचन्द्र, महेश प्रसाद, राम मूर्ति, गौरी शंकर प्रजापति आदि ने फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। वहीं पर्यावरण चौक बघौली पर सुधीर गंगवार, अखिलेश गुप्ता, नंद किशोर गुप्ता, राकेश गौतम, प्रवीण आदि ने मिठाई खिलाकर वधाई दी।

ज्ञातव्य हो कि जिले के विकास खंड सुरसा के एकमात्र प्राथमिक विद्यालय, म्योनी को राज्य सरकार के पैनल द्वारा  वर्ष-2019 के लिए राज्य स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार के लिए चुना गया था। इसका संम्पूर्ण श्रेय विद्यालय के प्रधानाध्यापक लाल बहादुर व स्कूल में कार्यरत शिक्षकों को जाता है। प्रधानाध्यापक ने अपनी मेहनत व लगन से इस विद्यालय को इस मुकाम तक पहुचाया है। विद्यालय की उपस्थिति शत प्रतिशत रहती है। सभी बच्चे फुल यूनिफॉर्म में पढ़ने आते हैं। छात्र-छात्राओं ने पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद में भी मण्डलस्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाया है। प्रधानाध्यापक लाल बहादुर को जिलाधिकारी पुलकित खरे व बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी सम्मानित किया है।  

प्रधानाध्यापक ने बताया कि पठन-पाठन के साथ शिक्षक-अभिभावकों की मासिक मीटिंग भी होती है। इस सत्र में विद्यालय को इंग्लिश मीडियम का दर्जा दिया गया है। हमारे स्कूल में कार्यरत सभी शिक्षकों का प्रयास है कि स्कूल में अध्ययन कर रहे बच्चे किसी भी प्राइवेट स्कूल के बच्चों से कम न रहें। उन्होंने ने ग्रामीण इलाकों में तैनात शिक्षक साथियों को संदेश देते हुए कहा कि हमें शिक्षण कार्य मे नवाचार की सहायता लेनी चाहये। जिससे बच्चे आसानी से किसी विषय को समझ सकें।






Share To:

Post A Comment: