राजनीति पार्ट 2 कमलनाथ सरकार के राजनैतिक संकट में मंत्री ने भागते दौड़ते थमाया पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड चेयरमैन का नियुक्ति पत्र

पांच करोड़ के लेन-देन की चर्चा

नियमों का पालन नही

अविनाश शर्मा
कलयुग की कलम शहडोल मध्य प्रदेश
6261959407

भोपाल (शहडोल)।।मध्यप्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर छाए राजनैतिक संकट के बीच मध्यप्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष पद पर भारतीय वन सेवा के अधिकारी महेंद्र सिंह धाकड़ की नियुक्ति कर दी गई । प्रशासनिक और राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इस नियुक्ति को लेकर लगभग पांच करोड़ रुपए का अवैधानिक लेन-देन हुआ है ।

गौरतलब है कि भारतीय वन सेवा 1989 बैच के अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक / प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश मत्स्य महासंघ भोपाल महेंद्र सिंह धाकड़ इन दिनों मध्यप्रदेश राज्य मत्सय विकास निगम में प्रतिनियुक्ति पर पदस्थ हैं । मध्यप्रदेश सरकार पर छाए राजनैतिक संकट के बीच नौ मार्च को अचानक वल्लभ भवन में इस मामले से संबंधित फाइल तेजी से दौड़ पड़ी । मध्यप्रदेश शासन के प्रर्यावरण विभाग के आदेश क्रमांक एफ 7-1/2019/32-3 दिनांक 9 मार्च 2020  राज्य शासन द्वारा जल (प्रदूषण  निवारण तथा नियंत्रण) अधिनियम 1974 ( क्रमांक 6 सन् 1974 ) की धारा 4 की उपधारा 2 के खण्ड क में प्रदत्त शक्तियों को उपयोग में लात हुए यह नियुक्ति की गई है ।

सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री सचिवालय में पदस्थ  प्रमुख सचिव अशोक वर्णवाल के निर्देश पर दो विभागों के बीच ताबड़तोड़ सामंजस्य स्थापित हो गया । इस नियुक्ति में प्रतिनियुक्ति के नियम और प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया ।

धाकड़ की रिश्तेदारी मध्यप्रदेश के एक वरिष्ठ नेता से है। यह जानते हुए भी नियुक्ति आदेश निकालने के पूर्व अवैधानिक तरीके से आर्थिक लेन-देन संपन्न कर दिया गया।

Share To:

Post A Comment: