कटनी वासियों ने कोरोना वायरस के विरुद्ध जंग में खोले हाथ, राहत कोष के लिये अब तक दी 39 लाख रुपये से अधिक राशि


कलयुग की कलम ग्रामीण रिपोर्टर सोनू त्रिपाठी कटनी 

कोरोना वायरस संक्रमण के विरुद्ध लड़ाई में कटनी जिले के नागरिकों एवं संस्थाओं द्वारा खुले हाथों से राहत कोष में धनराशि सौंपी जा रही ह। प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री सहायता राहत कोष के लिये अब तक कटनी वासियों द्वारा 39 लाख 44 हजार 113 रुपये की राशि कलेक्टर शशिभूषण सिंह को सौंपी जा चुकी है।

सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर हरे माधव परमार्थ सत्संग समिति माधवनगर कटनी द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष मध्यप्रदेश के लिये 13 लाख रुपये का चैक कलेक्टर श्री सिंह को सौंपा गया। इसी प्रकार हरे माधव बाल संस्कार समिति द्वारा बच्चों द्वारा बचत की गई 21 हजार 13 रुपये का चैक और बच्चों ने अपने गुल्लक की राशि राहत कोष के लिये दी। अखिल भारतीय दिगंबर जैन महिला समाज कटनी की प्रतिनिधियों ने 21 हजार रुपये की सहायता राशि का चैक कलेक्टर को भेंट किया। महावीर कोल रिसोर्स प्राईवेट लिमिटेड के अनुराग जैन द्वारा संस्थान की ओर से 10 लाख रुपये और 1 लाख 21 हजार रुपये का चैक मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिये कलेक्टर को भेंट किये गये। डीपीएस स्कूल कटनी प्रबंधन की ओर से एक लाख रुपये का चैक प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कराया गया है।

इसके पूर्व मुख्यमंत्री सहायता कोष में भेजने के लिये रविवार तक प्राप्त राशि में राजकुमार सोनी पुरानी बस्ती मसुरहा वार्ड कटनी द्वारा एक लाख रुपये, पूर्व विधायक ध्रुव प्रताप सिंह ने 35 हजार, पूर्व महापौर श्रीमती निर्मला पाठक ने 11 लाख रुपये, पूर्व विधायक सुकीर्ति जैन ने 35 हजार, आयोग मित्र डॉ0 राधेश्याम देवनाथ ने 8 हजार और कमलेश श्रीवास्तव नई बस्ती सावरकर वार्ड कटनी द्वारा 3100 रुपये, प्रमोद तिवारी कटनी द्वारा एक लाख रुपये की राशि के चैक कलेक्टर श्री सिंह को भेंट किये जा चुके हैं। बच्चों ने भी दिये गुल्लक के पैसे कोरोना वायरस के विरुद्ध जंग में कटनी शहर के बच्चे भी अपनी गुल्लक के पैसे मुख्यमंत्री सहायता कोष में भेंट कर रहे हैं। दिगंबर जैन समाज की महिला प्रतिनिधियों के साथ कक्षा 2 में पढ़ने वाले पार्थ जैन और पर्व जैन ने अपना गुल्लक कलेक्टर शशिभूषण सिंह को भेंट किया। इसी प्रकार हरे माधव परमार्थ सत्संग समिति के साथ आये बाल संस्कार केन्द्र के बच्चों ने भी अपने गुल्लक की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराने क लिये सौंपी।


Share To:

Post A Comment: