सांसद-विधायक बोले : कोरोना से डरो ना अपने जीवन के लिए सजग रहो ना 

कलयुग की कलम 

खंडवा। जिले के सांसद और विधायक भी कोरोना से बचाव को लेकर सतर्क दिख रहे हैं। इस क्रम में उन्होंने अपने आवास पर मिलने आने वाले क्षेत्रीय लोगों से मिलने-जुलने के क्रम में वह अतिरिक्त सावधानी बरत रहे हैं। जिले के सभी जनप्रतिनिधियों ने जनता से सचेत रहने की बात कही और याद दिलाया कि इस कोरोना वायरस को कमतर न आंकें। अपने स्तर से साफ-सफाई और बचाव के सारे उपाय करें। छोटी सी भी चूक भारी पड़ सकती है। समाजसेवी सुनील जैन ने बताया कि जनप्रतिनिधियों ने खुद के सतर्क रहने का जिक्र करते हुए कहा कि सभी आवश्यक सावधानी के लिए सभी तैयार रहें।

कोरोना बड़ी समस्या है लेकिन इसको लेकर कोई भ्रम का शिकार न बनें। कोई भी अफवाह फैलाने से सभी बचें। स्थिति को जटिल न बनने दें। साफ-सफाई को प्राथमिकता दें। हम सभी सावधानी बरत रहे हैं, आप सब भी सावधान रहें। अच्छा है कि मोदी जी के नेतृत्व में भारत इस आपदा से डटकर मुकाबला कर रहा है। फिर भी सावधानी को लेकर कोई चूक अपने स्तर से न होने पाए। इस बात का विशेष ध्यान रखें। 

नंदकुमारसिंह चौहान, सांसद, खंडवा 

कोरोना एक वैश्विक आपदा है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने इससे बचाव के लिए राष्ट्रीय स्तर पर जो कार्य किया है वह निश्चित तौर पर प्रशसंनीय है। जो एडवाइजरी सरकार ने जारी की है आम आदमी उसका सख्ती से अनुसरण करे। आम लोगों से निवेदन है कि अति आवश्यक कार्य हो तो ही घरों से निकले। लेकिन भीड़ भाड़ से जरूर बचें। हाथ धोने में एहतियात बरतें और बार-बार अपने हाथ साबुन से धोते रहे। गरीब परिवारों के राशन की व्यवस्था प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा की गई है जो नि:शुल्क है। जरूरतमंदों को भी मुख्यमंत्री के निर्देश पर खाद्यान सामग्री एवं भोजन के पैकेट की व्यवस्था की जा रही है। सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ विभाग, नगर निगम प्रशासन पूरा मुस्तैदी के साथ 24 घंटे जनता की सेवा के लिए अपनी जान की परवाह न करते हुए लगा हुआ है। 

देवेन्द्र वर्मा, विधायक, खंडवा 

कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बहुत स्पष्ट कर दिया है कि जनता को सावधान रहने की जरूरत है लेकिन अनावश्यक परेशानी वाली स्थिति से बच कर रहे। घरों से बाहर निकले तो मास्क या मुंह पर कपड़ा बांधकर निकले। हाथ धुलाई पर विशेष ध्यान रहे। हम सभी सतर्कता बरत रहे इसलिए आप सब भी कोई चूक न करें। कोरोना माहमारी से डटकर मुकाबला करें। इस बीमारी का सिर्फ एक ही इलाज है हम सब अपने घरों में अपने परिवार के साथ ही रहें। 

राम दांगोरे, विधायक, पंधाना 

आम आदमी अपने स्तर से सावधानी और बचाव के लिए सतर्क रहे। सभी अपने घरों में हर व्यक्ति के लिए सफाई की व्यवस्था का ध्यान रखे। बाहर रहें तो भीड़ भाड़ और सर्दी-खांसी वाले व्यक्ति से बचने का प्रयास करें। घर पहुंचने पर हाथ की धुलाई निश्चित रूप से करें। लोगों से बेहद जरूरी होने पर मिलें-जुलें और सोशल डिस्टेसिंग बनाएं रखे। अगर घर में किसी को सर्दी, खांसी की तकलीफ हो तो तुरंत डाक्टर से संपर्क करें। 

विजय शाह, विधायक, हरसूद 

कोरोना घातक है इसलिए इसको लेकर असावधानी न बरतें। साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। ठंडी चीजों से परहेज करें। गर्म पानी आदि पिएं। हर आम और खास आदमी इस बीमारी को लेकर सतर्क रहे। समाज के लोगों को भी सभी सावधान करें। कोरोना माहमारी से बचाव हेतु अति आवश्यक कार्य हो तो ही घरो से बाहर निकले। 

नारायण पटेल, विधायक, मांधाता 




Share To:

Post A Comment: