कोरोना की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक कंट्रोल रूम एंबुलेंस व्यवस्था दुरुस्त रखने के दिए  निर्देश

KKK न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
       प्रयागराज
विकास कुमार पटेल

कोरोना के तैयारियों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने की बैठक

कोरोना के लिए कंट्रोल रूम तथा एम्बुलेंस की व्यवस्था दुरूस्त रखने के जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

20 मार्च, 2020 प्रयागराज जिलाधिकारी प्रयागराज  भानुचंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में कोरोना वायरस से निपटने के लिए की गयी तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक की। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी  आशीष कुमार, अपर जिलाधिकारी (वित्त)  एम0के0 सिंह, प्रधानाचार्य मेडिकल कालेज  एस0पी0 सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी  जी0एस0 वाजपेयी एवं जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ चिकित्सा विभाग की टीम उपस्थित थी।

जिलाधिकारी ने कोरोना से निपटने के लिए की गयी तैयारियों की समीक्षा करते हुए बताया कि हमारी टीम को अभी से ही सर्तक रहने की आवश्यकता है ।तथा इसकी निगरानी सूक्ष्मतम स्तर पर करेंगे। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी से अब तक कोरोना से निपटने के लिए की गयी तैयारियों की जानकारी ली तथा निर्देशित किया कि अलग-अलग वार्डो में तथा आइसुलेटेड वार्ड में दो टीमे लगाकर इसकी देखरेख की जाये। उन्होंने आने वाले मरीजों के मोमेंट चार्ट की जानकारी ली तथा निर्देशित किया कि जो भी मरीज आ रहे है, उसकी मोमेंट चार्ट तैयार किया जाये तथा फोन नं0 तथा कहां-कहां सम्पर्क में आया है, उसकी पूरी विवरण तैयार कराने के निर्देश जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया। कोरोना के लिए कंट्रोल रूम की स्थापना की गयी है, उसे 24 घण्टे संचालित रखने के निर्देश दिये है। कोरोना के कंट्रोल रूम का नं0- 7458825340, 9454455138 है। एयरपोर्ट पर भी मेडिकल की टीमें लगायी गयी है तथा जांच किया जा रहा है। कोरोना के मरीजो के लिए दो एम्बुलेंस की व्यवस्था की गयी है तथा उन्होंने जो भी वार्ड बनाये जा रहे है, उसमें समुचित व्यवस्था कि किन-किन चीजों की आवश्यकता पड़ेगी, उसकी पूरी तैयारी करके और बेहतर ढंग से बनाये। उसके साथ ही वेलेंटियर एन0सी0सी0 तथा अन्य जो भी व्यक्ति इस कार्य में लगाये गये है, उनको पूरी तरह से प्रशिक्षण कराने के निर्देश दिये है। उन्होंने बताया कि मैं स्वयं वार्डो का निरीक्षण करूंगा। एडीएम स्तर के अधिकारी बराबर सम्पर्क में रहेंगे। इस कार्य में कोई भी शिथिलता कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा तथा तैयारियों सम्बंधी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि जो भी शासन स्तर से दिशा-निर्देश दिये जा रहे है, उसें शत-प्रतिशत करना है।

 जिलाधिकारी प्रयागराज  भानुचंद्र गोस्वामी के निर्देश कें क्रम में आज जनपद में अतिरिक्त मजिस्ट्रेट तथा ग्रामीण क्षेत्रों में उपजिलाधिकारी और ड्रग इंस्पेक्टरों की संयुक्त टीम द्वारा सेनीटाइजर के स्टाक और मास्क के स्टाक की जानकारी ली गयी। उक्त आशय की जानकारी अपर जिलाधिकारी (नगर) द्वारा दी गयी।




Share To:

Post A Comment: