बालू और बड्डे की जोड़ी मचा रहा है धमाल 

एक सिरौंज में दूसरा बुढार में कई सालो से है कबाड़ चोरी में लिप्त है  जहा कई बार घटना भी हो चुकी है चोरी को लेकर 


अविनाश शर्मा

कलयुग की कलम शहडोल( मध्य प्रदेश)

6261959407

शहडोल। धनपुरी पुलिस की बड़ी सफलता में एक नया मोड़ आ गया है । धनपुरी पुलिस की माने तो डकैती की योजना बनाते 5 बदमासो को बड़ी मुस्तैदी से धर दबोचा इस दौरान दो मौका देख फरार हो गए । लेकिन  धनपुरी पुलिस की इस स्क्रिप्ट में बालू और बड्डे का नाम कही नही आया जबकि पूरा दारोंमदार इन्ही दोनों में था । इन्हें थाने तो लाया गया , लेकिन डेढ़ का खेल खेलते हुए साफ पाक निकाल दिया । आपको बता दी की तथाकथित कबाड़ियों के कारनामे की खबर से कबाड़ी को मिर्ची लगी और उसका दर्द छलक पड़ा और उसने इस कहानी से पर्दा उठा दिया ।

खबर के पीछे का पहलू

धनपुरी पुलिस ने बीती रात एक बड़ी कार्यवाही करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस खबर के पीछे के पहलू में थोड़ा प्रकाश डाला और कुछ कबाड़ी आकाओं का चेहरा बेनकाब क्या किया बुरा मान गए और पूरी कहानी ही बया कर डाली ।  कबाड़ी सूत्र का दावा है कि पकड़े गए बदमाश बालू के इशारे में कबाड़ की चोरी करते थे । और बड्डे को पूरा माल बेचते थे । फिर बड्डे इस बड़े स्तर पर जबलपुर में वारा न्यारा करता था। यह बात जैसे ही महासय को पता लगी फिर क्या उनके तो कान खड़े हो गए । और दल बल के साथ बालू और बड्डे को बुलाया स्क्रिप्ट से नाम हटाया और मामला निपटा दिया।  

कबाड़ियों का है बोलबाला तभी तो खुलेआम कर रहे पीला काला

कोयलांचल नगरी अमलाई, धनपुरी ,खैरहा , में कई जगहों पर कबाड़ का अंबार लगा है । जिस पर कबाड़ियों की निगाह गड़ी है । एयर आलम यह है कि घातक हथियार से लैस होकर परिषर से हथियार की नोक पर कबाड़ पर कर बुढ़ार के अपने आकाओं दे रहे है।  यह कोई एक दिन का काम नही है।  ये तो रोजाना का काम है । इतना ही नही उक्त क्षेत्र में कबाड़ चोरो एक बड़ा दल साफ तौर पर देखा जा सकता है।  जिसका नतीजा आए दिन उनके इस करतूत की शिकायत संबंधित थाने में कई जाती है।



Share To:

Post A Comment: