ओलावृष्टि आंधी तूफान   प्रभावित क्षेत्रों का जल शक्ति मंत्री ने किया स्थली निरीक्षण

KKK न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
        प्रयागराज
विकास कुमार पटेल

जल शक्ति प्रभारी मंत्री ने प्रयागराज  मे ओलावृष्टि  प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय भ्रमण करते हुए फसलों के नुकसान का लिया जायजा किसानों को ढ़ाढंस बधाते हुए  मंत्री  ने हरसम्भव सहायता का दिया आश्वासन ओलावृष्टि, आंधी-तूफान से हुए नुकसानों का सर्वे कर प्रभावित लोगो को मुआवजा राशि प्रदान करने के  मंत्री  ने दिए निर्देश क्षतिग्रस्त बिजली के खम्भों, ट्रांसफार्मरों व तारों को दो दिन में ठीक कर बिजली आपूर्ति करें बहाल मंत्री दैवीय आपदा के कारण सिटकी ग्राम निवासी श्रीमती शांति देवी की आकस्मिक मृत्यु होने पर परिवारजनों से भेंट कर सांत्वना देते हुए प्रदान की सहायता राशि

15 मार्च, 2020 प्रयागराज।

मंत्री, जल शक्ति एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग/प्रभारी मंत्री प्रयागराज डाॅ0 महेन्द्र सिंह ने ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान  मंत्री  के साथ क्षेत्रीय विधायकगण, जिलाधिकारी  भानुचंद्र गोस्वामी एवं सभी सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।

सर्वप्रथम  मंत्री  मेजा तहसील के सिकटी से मेजा रोड़ होते हुए बलुहा गांव पहुंचे। मेजा तहसील के अंतर्गत  मंत्री  कुल 17 गांव का निरीक्षण किया एवं ओलावृष्टि के कारण हुए फसलों के नुकसान का जायजा लिया। मेजा से तहसील कोरांव के पसना गांव से होते हुए कौंदी गांव तक कुल 26 गांवों का निरीक्षण किया। इसके उपरांत  मंत्री  रीवा नेशनल हाईवे व बांदा रोड़ पर पड़ने वाले गांवों का निरीक्षण किया, जिसमें अमरेहा, जसरा होते हुए कुल 25 गांवों का निरीक्षण किया। इस प्रकार  मंत्री जी द्वारा कुल 68 गांवों का निरीक्षण किया गया और हुए नुकसान जायजा लिया।  मंत्री   किसानों से फसलों को हुए नुकसान के बारे में जानकारी ली।  मंत्री ने किसानों को ढ़ाढंस बधाते हुए कहां कि सरकार के द्वारा आपके हुए नुकसान की भरपाई की जायेगी। प्रभारी मंत्री कहां कि प्रदेश सरकार किसानों के हित के लिए कार्य कर रही है, उनका किसी प्रकार से अहित नहीं होने दिया जायेगा।  मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि दो दिन के अंदर ओलावृष्टि, आंधी, बारिश के चलते हुए नुकसान का आंकलन कर लिया जायेगा और जल्द से जल्द मुआवजे की राशि किसानों को प्रदान कर दी जायेगी।  मंत्री  ने बताया कि चार विधानसभा क्षेत्रों में यमुनापार के क्षेत्र विशेष रूप से प्रभावित हुए है, जिसमें कुछ हिस्से मेें बड़ी क्षति हुई है। सभी अधिकारीगण जनपद के सभी प्रभावित क्षेत्रों में जाकर ये सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी प्रभावित किसान मुआवजे से वंचित न रह जाय। जहां कहीं भी बिजली के खम्भे व तार क्षतिग्रस्त व गिर गये है, ट्रासफार्मर जल गये है, उन्हें दो दिन में ठीक कर बिजली आपूर्ति को बहाल किया जाय।

मंत्री  ने मेजा तहसील के सिटकी ग्राम में दैवीय आपदा के कारण घर की दीवार गिर जाने से श्रीमती शांति देवी की आकस्मिक मृत्यु होने पर परिवारजनों से भेंट कर सांत्वना दी व  मुख्यमंत्री  की ओर से सहायता राशि प्रदान की।





Share To:

Post A Comment: