ओला पीड़ित किसानों के प्रकरण शीघ्र तैयार कराएं- कलेक्टर

मैदानी राजस्व अधिकारी व कर्मचारी कार्यप्रणाली में सुधार करें 

अविनाश शर्मा
शहडोल मध्य प्रदेश
6261959407

शहडोल।।कलेक्टर श्री ललित दाहिमा ने शहडोल जिले के बुढ़ार और सोहागपुर तहसील के कुछ गांव में हुई ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त फसल के मुआवजा राशि के प्रकरण शीघ्र तैयार कर स्वीकृति हेतु शासन को प्रकरण प्रेषित करने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी राजस्व व तहसीलदारों को दिए है। कलेक्टर ने कहा कि यह कार्य शासन का सर्वाेच्च प्राथमिकता का कार्य है। इस कार्य को सभी राजस्व अधिकारी व कर्मचारी प्राथमिकता से करें। कलेक्टर श्री ललित दाहिमा ने उक्त निर्देश आज राजस्व अधिकारी और कर्मचारियो की संयुक्त बैठक में दिए।

बैठक में कलेक्टर ने निर्देशित करते हुए कहा कि मुआवजा राशि के प्रकरण आगामी तीन दिवसों में तैयार होकर शासन को प्रेषित हो जाना चाहिए। बैठक में कलेक्टर ने पटवारियों को निर्देश दिए कि वे पात्रता पर्ची के सत्यापन का कार्य, वनाधिकार पत्रों के पुनः सर्वेक्षण कार्य, आॅगनवाड़ी केन्द्रो में टीकाकरण कार्य, मध्यान्ह भोजन की स्थिति, पर भी नजर रखें। उन्होने कहा कि अवैध खनिज के प्रकरणों पर भी मैदानी अधिकारी नजर रखे तथा तत्काल इसकी सूचना अनुविभागीय अधिकारी तथा तहसीलदारों को देना सुनिश्चित करें। 

बैठक में कलेक्टर ने सी0एम0 हेल्पलाईन की शिकायतों केे निराकरण में अपेक्षित प्रगति नही होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदारो, नायब तहसीलदारों को निर्देश दिए कि सी0एम0 हेल्पलाइनों के शिकायकतों का प्राथमिकता के साथ निराकरण कराएं। बैठक में कलेक्टर ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की प्रगति की भी समीक्षा की। समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने कहा कि वह राजस्व विभाग के कार्यांे से संतुष्ट नही है। उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदारो, नायब तहसीलदारों राजस्व निरीक्षकों और पटवारियों को निर्देश दिए कि वे अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाए दिए दायित्वों का निर्वहन समर्पित होकर करें। 

बैठक में अपर कलेक्टर श्री अशोक ओहरी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर श्री मिलिंद नागदेवे, तहसीलदार सोहागपुर अधिकारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

Share To:

Post A Comment: