पढ़िए लेखक अब्दुल कादिर खान का ये लेख

कलयुग की कलम 

श्रद्धा पूर्व कैबिनेट मंत्री पंडित सत्येंद्र पाठक जी को लोग अपना गुरु और पूज्यनीय मानते हैं। जिलेभर में उनकी एक अलग छवि नेतृत्व रहा है वह एक समाजसेवी की मिसाल बन कर रहे

गरीबों के साथ घुल मिलकर रहना उनकी आवश्यकताओं की पूर्ति करना और समाज के हर वर्ग में उनकी मिलन सरिता आत्मीयता देखने नहीं मिलती वह एक संत राजनेता के रूप में रहे कटनी जिले को एक अलग पहचान दिलाने का कार्य कर चुके हैं ।

कांग्रेस पार्टी से कैबिनेट मंत्री रहे स्वर्गीय सत्येंद्र पाठक संतो धर्म गुरुओं की सेवा और धार्मिक कार्यक्रमों से लग्न जुड़ाव उनका एक अलग ही व्यक्तित्व था उनकी पत्नी पूर्व महापौर श्रीमती निर्मला पाठक की भी एक अलग ही प्रतिष्ठा रही है ।

अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए संजय सत्येंद्र पाठक  पूर्व राज्यमंत्री संजय सतेंद्र पाठक ने माता पिता और गुरु सेवा को ही जीवन सफल करने का माध्य्म और श्रेष्ठ सर्वोपरी कर्तव्य माना है। वहीं मानव सेवा के लिए उनके कार्य समूचे जिले ही नहीं प्रदेश में सराहे जाते हैं।

सब यूं ही नहीं कहते कटनी शान संजयसतेन्द्र पाठक कहते

कटनी जिले मैं लोकडोन के बीच भूखों को भोजन, विमुख पशुओं पक्षियों की भूख मिटाने वाले गरीबों के घरों पे राशन, मानव शक्ल में मसीहा बनकर काम कर रहे हैं संजय सत्येंद्र पाठक 

जो मानव सेवा के लिए अपने हाथ से अपने निजी खजाने को गरीबों के नाम कर देने वाले

बगैर भेदभाव गरीब अमीर असहाय हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सभी के दिलों पर राज करने वाले संजय पाठक गरीबों के मसीहा और क्रोना का काल बनकर  जिले में सैनिटाइजर का छिड़काव कर रहे हैं।

जनमानस की तकलीफ को अपनी तकलीफ समझने वाले

अपने पिता पूज्य बाबूजी सत्येंद्र पाठक जी के आदर्शो पर चलते हुए जिले भर में ही नहीं पूरे प्रदेश में सभी के लबों पर अपना नाम और दिलों पर जगह बनाने वाले संजय सत्येंद्र पाठक जी को दिल से सलाम

आप से प्रेरणा लेकर हजारों नौजवान इस दुख की घड़ी में आम जनमानस की सुरक्षा के लिए और उनकी रक्षा के लिए सड़कों पर आ रहे हैं ।

और उनकी आवश्यकताओं की पूर्ति कर रहे हैं समाज सेवा में आपने नौजवानों को एक नई ऊर्जा प्रदान की है।

वो भी सोशल डिस्टेंस लॉक डाउन के  नियमों का पालन करते हुए आपकी पहल सराहनीय है।

आप जिले के देश के अन्नदाता के रूप में हमारे लिए अवतरित हुए हैं ।

💐💐💐💐💐💐💐💐  

    🙏🏻 अब्दुल कादिर खान🙏🏻

                 लेखक 

     "कलयुग की कलम" राष्ट्रीय हिंदी समाचार पत्रिका 


🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹




Share To:

Post A Comment: