“कोरोना संक्रमण से पीड़ित व्यक्ति के परिवार का बिजलीबिल-पानी बिल-संपत्ति कर एंव कचरा कर छ: माह का माफ़ करें शिवराज सरकार”

“कोरोना पीड़ित व्यक्ति के परिवार को छ:माह का राशन - किराना मुफ़्त दिया जाये एंव बीस हज़ार रूपये की नगद सहायता प्रदान की जाये”

“शिवराज सरकार आनंद विभाग मनोरंजन की व्यवस्था को छोड़कर भूख से मर रहे लोगों की मदद की ठोस योजना के अन्तर्गत मदद पहुँचाये “

“मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मॉंग की हैं की कोरोना पीड़ित परिवारों को तत्काल राहत प्रदान करे सरकार”

कलयुग की कलम 

म.प्र.कॉंग्रेस कमेटी के प्रदेशसचिव राकेश सिंह यादव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मॉंग की हैं की कोरोना संक्रमण से पीड़ित व्यक्तियों के परिवारों को तत्काल प्रभाव से सहायता उपलब्ध कराये।

शिवराज सरकार को म.प्र. में कोरोना संक्रमण में पॉज़िटिव पाये गये मरीज़ों के परिवारों के बिजली बिल,नल के बिल,सम्पत्ति कर एंव कचरा कर छ:माह के लिए माफ़ किये जाना चाहिए ।जिससे कोरोना पीड़ित परिवारों को तत्काल राहत मिल सके।

मुख्यमंत्री को राजधर्म का पालन करते हुए बिना भेदभाव के म.प्र. के कोरोना पीड़ित परिवारों को उपरोक्त बिल माफ़ करते हुए छ:माह का राशन एंव किराना भी मुफ़्त प्रदान करना चाहिए ।

मार्च माह से अगस्त माह तक बिल माफ़ होना ही चाहिए।

जिससे की इन कोरोना पीड़ित परिवारों को मदद मिल सके ।

तत्काल प्रभाव से कोरोना पीड़ित परिवारों को बीस हज़ार रूपये की नगद सहायता राशि उपलब्ध कराना चाहिए।

केंद्र सरकार की स्क्रिंनिंग में देरी की वजह से देश को कोरोना का संक्रमण संकट झेलना पढ़ रहा हैं।इस कोरोना संकट में म.प्र. सरकार को जनता के हितों के निर्णयों को राजनैतिक द्दष्टिकोण के नज़रिये से न देखते हुए जनहित के सुझाओ पर तत्काल अमल करना चाहिए।

म.प्र.में अभी लगभग दो हज़ार से ज़्यादा कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ हैं।इन मरीज़ों के परिवारों को किसी भी तरह की सहायता शिवराज सरकार प्रदान नहीं कर रही हैं।जबकि सबसे ज़्यादा मदद इन कोरोना पीड़ित परिवारों की होना चाहिए।ऐसा देखने में भी आया हैं की कोरोना पीड़ित परिवारों से सामाजिक स्तर एंव प्रशासनिक स्तर पर दुर्व्यवहार किया जा रहा हैं।इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए लगातार सरकार के द्वारा मॉनिटरिंग की जाना चाहिए।

इस संदर्भ में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी को भी अवगत कराया हैं की कोरोना पीड़ित परिवारों की मदद की समीक्षकों जाये।

राकेश सिंह यादव

प्रदेशसचिव 

म.प्र.कॉंग्रेस कमेटी

भोपाल



Share To:

Post A Comment: