जैतपुर पुलिस की सराहनीय कार्य मादक पदार्थ के साथ पकड़ा गया आरोपी

अविनाश शर्मा
शहडोल मध्य प्रदेश
6261959407

शहडोल।  जैतपुर थाना प्रभारी डीएसपी संघप्रिय सम्राट ने 22 किलो गांजा और 600000 नगदी सहित सौरभ सिंह नामक युवक को गिरफ्तार किया है, खबर है कि सौरभ लंबे अरसे से गांजे के कारोबार में संलिप्त था और क्षेत्र से गांजा पार कर रहा था इसी दौरान मुखबिर से मिली सूचना के बाद संग प्रिय सम्राट और मातहत कर्मचारियों ने उसे गिरफ्तार किया पुलिस सूत्रों के अनुसार सौरभ के पास से 22 किलो गांजे के अलावा ₹600000 नगदी भी जब्त किए हैं।

थाना जैतपुर में पदस्थ DSP व प्रभारी संघप्रिय सम्राट और प्रधान आरक्षक प्रताप सिंह,नरेंद्र सिंह, पुष्पेंद्र सिंह,व गवाह मोहम्मद नियाज को शासकीय वाहन में लेकर मुखबिर की सूचना के बाद जांच करने हुए निकले थे, इस दौरान कर्फ्यू लागू के दौरान कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने हेतु चेकिंग की जा रही थी, इस दौरान रात्रि 9:15 पर स्विफ्ट कार सफेद रंग की जिसका नंबर एमपी 20 -5555 वाहन ग्राम भटिया से गोहपारू की और काफी तेज रफ्तार से निकल रहा था, पुलिस द्वारा वाहन रोकने का इशारा करने पर वाहन की गति और तेज कर दी गई, वाहन गोहपारू रोड की ओर भागा, वाहन नंबर एमपी 20 5555 काफी तेज रफ्तार से भोपाल रोड की ओर पुलिस ने वाहन का पीछा किया, वाहन चालक रोड के किनारे की, गाड़ी सहित भागने के प्रयास पर गाड़ी बंद हो गई।

युवक ने अपना नाम सौरव सिंह भदौरिया पिता अरविंद भदौरिया निवासी वार्ड नंबर 15 टिकरी टोला थाना बुढार बताया, 27 वर्षीय कथित युवक के वाहन की जांच की गई,तो इस दौरान पुलिस ने उसका ओप्पो कंपनी का मोबाइल तथा ₹410 नकदी जब्त किया, संदेही की जामा तलाशी करने को तैयार किया गया, पुलिस ने उसे वाहन न रोकने का कारण पूछा तो वह ठीक ढंग से बता नहीं पाया।

पुलिस को उसकी बातों पर संदेह हुआ तो उसने उसकी तलाशी ली,लेकिन कोई भी वस्तु नहीं मिली, स्विफ्ट कार के अंदर ड्राइवर सीट के पीछे प्लास्टिक की काली पीली धारी धारी बोरी में अंदर भूरे कलर के प्लास्टिक टेप से चारों तरफ से पहले पर 22 पैकेट मादक पदार्थ जैसे संदिग्ध पाया।

जिसके बारे में वाहन चालक संदेही सौरव सिंह भदौरिया से पूछने पर सिकंदर के अंदर गांजा होना तथा ड्राइवर सीट के बगल में रखें अपनी पैकेट में नकदी रुपए पाए गए, जब जांच की गई तो उसके अंदर 22 पैकेट में गांजा और रकम ₹596800 पाई गई बरामदगी और पंचनामा रात 11:00 बजे के आसपास तैयार किया गया। साथ ही सौरव सिंह के कब्जे से पाए गए मादक पदार्थ गांजा की पहचान के समक्ष और जलाकर, सूँघकर अन्य तरीकों से किया गया। रात 11:30 बजे पंचनामा और जब्ती बनाई गई, आरोपी के कब्जे से मादक पदार्थ गांजा को सील बंद करने की सामग्री हेतु आरक्षक नरेंद्र सिंह कटिया रवाना किया गया, मादक पदार्थ को जप्त किया गया, मादक पदार्थ कुल वजन 22 किलो 600 ग्राम पाया गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट की धारा 8/20 के तहत अपराध कायम कर विवेचना शुरू की है।

Share To:

Post A Comment: