कलेक्टर ने आज गोहपारू क्षेत्र के कोरोना प्रभावित गांव सहित अन्य ग्रामों का लिया जायजा

स्वास्थ्य अमले को दिए स्क्रीनिंग एवं जांच के निर्देश


अविनाश शर्मा
शहडोल मध्य प्रदेश
6261959407

शहडोल  - कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ. सतेंद्र सिंह व पुलिस अधीक्षक श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने आज गोहपारू क्षेत्र में पाए गए कोरोना वायरस  संक्रमित व्यक्तियों के गांव सहित बाहर से आने वाले मजदूरों के अन्य ग्रामों में सतत भ्रमण किया तथा वहां पर स्वास्थ्य अमले को चिकित्सकीय सुविधाओं को मुकम्मल करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय गोहपारू में सभी चिकित्सकीय टीम को अलग-अलग ग्रामों में आज रात तक स्क्रीनिंग का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी सेक्टर ऑफीसरो को भी निर्देशित किया कि वे सेक्टर वाइज एवं रूट वाइज अलग-अलग दल बनाकर संबंधित सभी ग्रामों को कवर करें तथा उनमें स्वास्थ्य परीक्षण स्क्रीनिंग एवं लोगों को मास्क तथा सैनिटाइजर का वितरण कराएं।

कलेक्टर ने ग्राम ग्राम सरिहट में रायपुर से आए दीपक कुशवाहा से मिलकर उन्हें 14 दिन तक होम क्वॉरेंटाइन में रहने की सलाह दी तथा सचिव को निर्देशित किया कि बेघरवार मत से तथा मास्क, सैनिटाइजर एवं  साबुन भी मुहैया कराएं। कलेक्टर ने ग्राम सरिहट के ही चार अन्य लोगों के परिवारों से मिलकर उनका भी स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा सचिव को उन्हें भी साबुन, सैनिटाइजर, मास्क इत्यादि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान ग्राम भर्री, बरदौहा, लेदरा, बरेली, पैलवाह आदि स्थानों का भ्रमण किया तथा वहां पर बाहर से आए मजदूरों की स्क्रीनिंग कराने एवं उनके स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न दिशा-निर्देश प्रदान किए।

भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने ग्राम बरेली का जायजा लेते हुए थाना प्रभारी गोहपारू को निर्देशित किया कि ड्रोन मंगाकर उससे सतत निगरानी तथा किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने की अथवा किसी से मिलने या संपर्क करने नहीं दिया जाए। उन्होंने लेदरा एवं बरेली ग्राम को सील करने तथा कड़ी चौकसी बरतने के निर्देश भी पुलिस स्टाफ को दिए। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जयसिंहनगर श्रीमती पूजा मिश्रा, आबकारी अधिकारी श्री सुरेश कुमार राजौरे, तहसीलदार श्रीमती मीनाक्षी बंजारे सहित अन्य अधिकारी एवं चिकित्सकीय दल उपस्थित थे।









Share To:

Post A Comment: