परमेंदु वेलफेयर सोसाइटी ने राशन वितरण के साथ चलाया भ्रष्टाचार मुक्त भारत अभियान


      K K K न्यूज रिपोर्टर
           
                नैनी

            सुभाष चन्द्र

सरकार के दिशा-निर्देशानुसार प्रत्येक परिवार को निःशुल्क राशन अनिवार्य।

कोटेदारों के खिलाफ मिली शिकायत पर संस्था कराएगी विधिक कार्यवाही।

संस्था ने जारी किया हेल्प लाइन न. 7007020921 व 9450505025।

पीलीभीत जिलाध्यक्ष अमितेश मिश्र, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष जे.पी. शर्मा, हाथरस के उमेश कुमार आदि ने जरूरतमंदों के सहयोग को बढ़ाया हाथ।

-पीडब्ल्यूएस का उद्देश्य।

भ्रष्टाचार मुक्त परिवेश।।


   प्रयागराज, जहां एक तरफ कुछ लोग लॉक डाउन से ऊब रहे हैं वही इसी लॉक डाउन का उपयोग एनजीओ परमेंदु वेलफेयर सोसाइटी ने राशन वितरण व भ्रष्टाचार मुक्त भारत अभियान के लिए किया है जिसमे उसे बड़ी सफलता मिली है।

जानकारी के अनुसार परमेंदु वेलफेयर सोसाइटी ने आयुक्त खाद्यान्न, लखनऊ व डीएम के आदेश को आधार बनाकर एवं उस पर डीएलसी व डीएसओ से वार्ता के बाद उत्तर प्रदेश के कोटेदारों के भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान छेड़ दिया है। सरकारी आदेश के अनुसार सभी पात्र राशन कार्ड धारकों, मजदूरों व जरूरतमंदों को कोटेदारों के जरिये निःशुल्क राशन एवं एक किग्रा दाल मिलनी है परंतु उत्तर प्रदेश के कई जनपदों के तमाम लोगों द्वारा शिकायत की जा रही है कि अधिकांश कोटेदार उपरोक्त आदेश की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इस बावत संस्था के प्रबन्धक आर के पाण्डेय एडवोकेट ने बताया है कि जो कोटेदार निःशुल्क राशन नही दे रहे हैं, रुपये ले रहे हैं, घटतौली कर रहे हैं या राशन देने से इनकार कर रहे हैं उनकी लिखित शिकायत यदि पीड़ित परिवार सीधे सप्लाई इंस्पेक्टर, एसडीएम, डीएम व डीएसओ के मोबाइल न. पर करके उसकी शॉट स्क्रीन संस्था के हेल्प लाइन न. 7007020921, 9450505025 पर उपलब्ध कराए तो सम्बन्धित कोटेदार के भ्रष्टाचार के विरुद्ध यह संस्था विधिक कार्यवाही कराएगी। इसी के साथ यह संस्था अभी तक उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, पीलीभीत, बिजनौर, गौतमबुद्ध नगर, राजस्थान में जयपुर व महाराष्ट्र में पुणे आदि स्थानों पर विगत 15 अप्रैल तक लगभग पैंतीस हजार जरूरतमंद लोगों, बन्दरों व गायों को भोजन उपलब्ध करा चुकी है और प्रयागराज में सैकड़ों परिवारों को राशन, दाल, सब्जी व मसाले एवं सैनिटाइजर, डिटॉल व मास्क आदि का भी वितरण कर चुकी है। इस कार्य मे पीलीभीत जिलाध्यक्ष अमितेश मिश्र, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष जे.पी. शर्मा, विमल कुमार शर्मा, योगेश्वर सिंह, मनीष अग्रवाल, हाथरस निवासी उमेश कुमार, प्रयागराज के अभिषेक गुप्ता, अनुराग शुक्ल, इ.अमित कुमार मिश्र व जौनपुर के विजय त्रिपाठी का विशेष योगदान सराहनीय रहा है। प्रबन्धक आर के पाण्डेय एडवोकेट ने बताया कि संस्था के हेल्प लाइन न. पर प्राप्त शिकायतों पर अपेक्षित कार्यवाही अगले 24 घण्टे के अंदर की जाती है।


Share To:

Post A Comment: