सोशल डिस्टेंसिंग एवं अनुशासन से कोरोना संक्रमण से बचाव संभव- कलेक्टर

कलेक्टर ने समाजसेवियों एवं व्यापारी संघो के प्रतिनिधियों की ली बैठक

अविनाश शर्मा
शहडोल मध्य प्रदेश
6261959404

शहडोल     -  कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डॉ. सतेंद्र सिंह ने आज कलेक्टर कार्यालय के सभागार मंे समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों, व्यापारी संघो के प्रतिनिधियों तथा चिकित्सको के साथ बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में विधायक जयसिंहनगर श्री जयसिंह मरावी, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला कटारे, पुलिस अधीक्षक श्री सतेन्द्र शुक्ल, डीन मेडिकल काॅलेज डाॅ0 मिलिन्द शिलारकर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री पार्थ जायसवाल, अपर कलेक्टर श्री अशोक ओहरी, नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री कुलदीप निगम, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 ओ0पी0 चैधरी, सिविल सर्जन व्हीएस वारिया, व्यापारी संघ के श्री लक्ष्मण गुप्ता, डाॅ0 बाल्मीक गौतम, सामाजिक कार्यकर्ता श्री आजाद बहादुर सिंह, सिकंदर खान, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्री प्रकाश जगवानी सहित अन्य जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।

आयोजित बैठक में विधायक जयसिंहनगर श्री जयसिंह मरावी ने किसानो द्वारा फसल कटाई के लिए हार्वेस्टर, ट्रैक्टर के बारे में उपलब्धता तथा किसी प्रकार की रोक न लगाने के लिए कहा। कलेक्टर द्वारा विधायक जी को आश्वस्त किया गया कि फसल कटाई के लिए हार्वेस्टर आदि के आवागमन हेतु सूची उपलब्ध करायी जायें। जिससे वे जिले में आ सकें। उन्होंने कहा कि किसानो द्वारा फसल कटाई के लिए 10-10 फिट की सोशल डिस्टेंसिंग की जायें। कलेक्टर ने बताया कि गाॅव मंे आवश्यक सिनेटाइजर, मास्क आदि ग्राम पंचायत के माध्यम से उपलब्ध कराया गया है। खाद्यान्न आदि की सम्पूर्ण व्यवस्था नगर पालिका एवं जनपद के माध्यम से सुनिश्चित की जा रही है। इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है कि जरूरतमंद को पहले आवश्यता की पूर्ति की जायें। बीपीएल एवं बीपीएल सभी को खाद्यान्न मिल सकें। 

बैठक में मेडिकल काॅलेज के डीन श्री मिलिन्द शिलारकर ने जानकारी दी है कि मेडिकल काॅलेज में 50 बिस्तरीय आइसोलेशन बेड़ व्यवस्था की गई है। इसके लिए चिकित्सक एवं मेडिकल स्टाफ के क्वांरटीन की व्यवस्था, एम्बूलेंस एवं गाड़ियों की व्यवस्था चाही गई, इस पर कलेक्टर ने कहा कि सिविल सर्जन के पास सभी आवश्यक व्यवस्थाएॅ सुनिश्चित की गई है। जिस दिन मेडिकल काॅलेज का आयसोलेशन में कोरोना का एक भी मरीज रखा जायेंगा, सभी व्यवस्थाएॅ मेडिकल काॅलेज को कर दी जायेगी। उन्होंने सभी समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में 2-2 वाहन की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। इसी प्रकार रिजर्व में रखे गये है। कलेक्टर ने जन प्रतिनिधियों से सभी समस्याओं पर चर्चा कर उन्हें आश्वस्त किया कि दूध डेयरी को दूसरे टाइम भी दूध देने के लिए अनुमति दी जायेगी। इसी प्रकार आटा चक्की, बेकरी डबल रोटी, फैक्ट्री, किराना की दुकानो में किसी प्रकार की बंदिश शासन द्वारा नही लगाई गई है। केवल उन्हें सोशल डिस्टेसिंग, मजदूरों के सिनेटाइजेशन आदि की पर्याप्त व्यवस्था भी कराने के निर्देश दिए गए है। दवाईयों के आने जाने मंे वाहन आदि के अवागमन में अनुमति लेकर व्यवस्था सुनिश्चित की जायें। कलेटर एवं जिला दण्डाधिकारी डॅा सतेन्द्र सिंह ने आश्वस्त किया कि जिले में सभी व्यवस्थाएॅ चाक-चैबंद, खाद्यान्न का पर्याप्त भण्डारण सुनिश्चित कर लिया गया है, आवश्यता है सभी जन प्रतिनिधियों के समाजसेविएॅ के सहयोग की वे स्वयं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और अनुशासन में रहकर कोरोना से लड़ने में सहयोग प्रदान करें।

Share To:

Post A Comment: