रीवा एवं शहडोल संभाग में नहीं मिला कोई भी कोरोना से संक्रमित व्यक्ति 

रीवा एवं शहडोल संभाग में कोरोना जांच के सभी परिणाम आये निगेटिव – डॉ. भार्गव

अविनाश शर्मा
शहडोल मध्य प्रदेश
6261959407

कलयुग की कलम 

शहडोल   - रीवा एवं शहडोल संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने बताया कि रीवा एवं शहडोल संभाग में कोरोना वायरस से कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं पाया गया है। संभाग के सभी चिकित्सकों को कोरोना वायरस के लिए एलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि संक्रमण को रोकने के लिए प्रभावी इंतजाम किये गये हैं। संभाग के प्रत्येक जिले में लॉकडाउन घोषित कर लोगों को अपने घरों से बाहर न निकलने तथा सोशल डिस्टेंसिंग बनाने की सलाह दी गई है। अति आवश्यक सामग्री को खरीदने के लिए समय निर्धारित कर दिया गया है। सीमावर्ती जिलों की दूसरे राज्यों से मिलने वाली सीमायें सील कर दी गई हैं जिसके अच्छे परिणाम आने प्रारंभ हो गये हैं। जिलों में बाहर से आने वाले एवं विदेश यात्रा से लौटने वाले लोगों पर मेडिकल टीम पूरी तत्परता के साथ निगाह रखे हुए है। रीवा एवं शहडोल संभाग में अब तक 45 हजार 395 व्यक्तियों की मेडिकल जांच की जा चुकी है। इसमें से 49 सेम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं। भेजे गए सेम्पलों में कोई भी पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आई है। 37 सेम्पल निगेटिव पाये गये हैं।

ंकमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने बताया कि रीवा संभाग में अब तक 29 हजार 226 व्यक्तियों की मेडिकल जांच की गई। 45 सेम्पल जांच के लिए भेजे गए जिसमें से 35 सेम्पल की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। एक भी सेम्पल पॉजिटिव नहीं आया है। रीवा जिले में 7344 व्यक्तियों की मेडिकल जांच कर 7 सेम्पल भेजे गये। इसमें से सभी सेम्पल की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। सतना जिले में 8926 व्यक्तियों की मेडिकल जांच की गई। इसमें से 14 सेम्पल जांच हेतु भेजे गये। 13 सेम्पल की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। सीधी जिले में 8581 व्यक्तियों की मेडिकल जांच की गई जिसमें से 5 सेम्पल जांच के लिए भेजे गए। तीन सेम्पल की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। सिंगरौली जिले में 4375 व्यक्तियों की मेडिकल जांच की गई जिसमें से 19 के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए। इन सेम्पलों में 12 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। 

उन्होंने बताया कि शहडोल संभाग में अब तक 16 हजार 169 व्यक्तियों की मेडिकल जांच की गई जिसमें से 4 के सेम्पल जांच हेतु भेजे गए। जिसमें से दो के सेम्पल निगेटिव आये हैं। शहडोल जिले में 4692 व्यक्तियों की मेडिकल जांच की गई जिसमें से 4 सेम्पल जांच के लिए भेजे गए। अब तक दो सेम्पल की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। अनूपपुर जिले में 5965 व्यक्तियों की मेडिकल जांच की गई है। उमरिया जिले में 5512 व्यक्तियों की मेडिकल जांच की गई है।

Share To:

Post A Comment: