कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जयसिंहनगर का लिया जायजा

कलयुग की कलम 

अविनाश शर्मा
शहडोल मध्य प्रदेश
6261959407

शहडोल   - कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ सतेंद्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ल ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जयसिंहनगर पहुंचकर वहां की जा रही कोरोना वायरस के मद्देनजर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने बाहर से आने वाले लोगों की मार्किंग एवं स्क्रीनिंग करने के निर्देश ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी जयसिंहनगर को दिए।  

उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति के कोरोना के लक्षण पाए जाएं तो उनका नियमानुसार स्क्रीनिंग एवं जांच कराकर उचित कार्यवाही कराएं। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों की 14 दिन तक लगातार निगरानी भी करना सुनिश्चित करें। ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि 62 नर्सों को फील्ड पर स्क्रीनिंग एवं जांच हेतु घर-घर ड्यूटी में लगाया गया है, साथ ही सर्वे का कार्य भी कराया जा रहा है। कलेक्टर ने कहा कि सर्वे का कार्य का समय बढ़ाया जाए तथा ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों को फूड्स पैकेट भी आवश्यक रूप से उपलब्ध कराएं। 

उन्होंने कोरोना वायरस के दृष्टिगत अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश बीएमओ को दिए। कलेक्टर ने पूछा कि यदि टेंपरेचर नापने वाली मशीन और आवश्यकता हो तो मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से मांग कर प्राप्त करें। इस अवसर पर एसडीएम जयसिंहनगर श्रीमती पूजा मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


Share To:

Post A Comment: