शहडोल अलर्ट मिला तीसरा कोरोना पॉजीटिव मरीज 

अविनाश शर्मा
शहडोल मध्य प्रदेश
6261959407

शहडोल। सोमवार को शहडोल में कोरोना पॉजीटिव दो मरीजों के मिलने के बाद आज बुधवार को तीसरे कोरोना पॉजीटिव मिलने की पुष्टि, जिला प्रशासन द्वारा की गई है, हांलाकि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी चौधरी ने इस संदंर्भ में सिर्फ तीसरे कोरोना मरीज के होने की पुष्टि भर की है।

मरीज अभी कहा है, उसका सैंपल कब लिया गया था, उसके ईलाज और उसके संपर्कियों के संबंध में जिला प्रशासन क्या कर रहा है, यह जानकारी अभी प्रतिक्षित है। सिर्फ अभी यह जानकारी सामने आई है, कि कोरोना पॉजीटिव 60 साल की महिला है, और वह ग्राम निपनिया की है।इस सदंर्भ में यह भी जानकारी सामने आई है कि महिला बीते दिनों सागर से शहडोल आई थी, 26 अपै्रल को उसका सैंपल भी लिया गया था, पुराने मामले की तरह ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अमले की लापरवाही भी इस मामले में भी खुलकर सामने आई, महिला का सैंपल लेने के बाद उसे क्वारंटीन या आईसोलेट करवाने की जगह, उसे होम क्वारंटीन की सलाह देकर, जाने दिया गया था। आज जब महिला की कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आई तो, प्रशासन हरकत में आया, खबर यह भी है कि प्रशासन ने उसके सेलफोन पर जब कॉल किया तो, चर्चा नही हो पाई, इसके बाद पुलिस की टीम महिला के पते पर पहुंची, यह भी जानकारी आई है कि महिला घर पर ही टीम को मिली है, जिसके बाद महिला को मेडिकल कॉलेज लाया जाना है।

यह हुआ था इससे पहले

शहडोल। रविवार की शाम जिले में कोरोनावायरस के अचानक 2 मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है, कलेक्टर डॉ सत्येंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला सहित स्वास्थ्य विभाग और दोनों ही विभागों के सैकड़ों अधिकारी प्रशासनिक व्यवस्था को बनाने के लिए बीते 12 घंटों से सोए ही नहीं। पूरी रात पुलिस की गस्त के साथ अधिकारियों की रणनीति बनाने की बैठकें और संबंधित दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों से मिले लोगों की सूची और उनकी हिस्ट्री इक_ा करने में बीती, रात में पहले मरीज के ग्राम बरेली से मिलने के बाद देर रात पुलिस ने ग्राम लेदरा से कोरोनावायरस युवती को भी ढूंढ लिया दोनों को मेडिकल कॉलेज लाकर आइसोलेट करते हुए उनका उपचार शुरू किया गया है। इधर शहडोल में दो दिनों सहित अनूपपुर कलेक्टर ने भी एक दिन के कफ्र्यू की घोषणा कर दी है, साथ ही पुलिस विभाग ने पत्र जारी कर कहा है कि दोनों कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आये लोग खुद आगे आकर शाषन को सूचना देवें, ताकि उनका इलाज आदि भी समय पर किया जा सके, दूसरी तरफ प्रदेश सरकार ने पत्र जारी कर सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों पर रुपए 1000 एक हजार का जुर्माना लगाने और वसूलने के अधिकार स्थानीय निकाय के अधिकारियों को दे दिए हैं।

Share To:

Post A Comment: