मण्डलायुक्त आईजी ने प्रयागराज जौनपुर बार्डर का किया निरीक्षण

KKK न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
        प्रयागराज
 विकास कुमार पटेल

बाहर से आने वाले लोगो की थर्मल स्कैनिंग करने के पश्चात ही उनको जाने की दे अनुमति-मण्डलायुक्त

आईजी ने पुलिस कर्मियों को लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के दिए निर्देश

29 अप्रैल, 2020 प्रयागराज।

मण्डलायुक्त प्रयागराज  आर0 रमेश कुमार व आईजी के0पी0 सिंह ने फूलपुर तहसील स्थित प्रयागराज-जौनपुर बार्डर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि लोगो की एवं माल वाहक गाड़ियों की बिना चेकिंग आने-जाने की अनुमति नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि यहां पर एक डाॅक्टर्स की टीम लगाये, जो कि बाहर से आने वाले लोगो की थर्मल स्कैनिंग करें, उसके पश्चात ही उनको जाने की अनुमति दी जाये। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशित किया कि आने वाले लोगाें का एक रजिस्टर तैयार करें, जिसमें इनका पूरा विवरण साथ ही इनकी यात्रा का डिटेल अंकित किया जाये। उन्होंने विशेष तौर पर बाहर से आने वाले लोगो को क्वारंटीन सेंटर में 14 दिन के लिए क्वारंटीन करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बार्डर पर किसी स्कूल को क्वारंटीन सेंटर के रूप में विकसित करें, जिससे वहां पर लोगो को क्वारंटीन किया जा सके।

तत्पश्चात मण्डलायुक्त फूलपुर तहसील स्थित उ0प्र0 राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कार्यालय में साफ-सफाई, सैनीटाइजेशन इत्यादि कार्यों का जायजा लिया एवं इसे और बेहतर करने के निर्देश दिए। मण्डलायुक्त ने ग्राम पंचायत कनेहटी स्थित कान्हा गौशाला, गो-वंश आश्रय स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने वहां कर्मचारियों से गायों को दिया जाने वाला चारा, पानी एवं अन्य सुविधाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली एवं इनकी देखभाल प्राथमिकता के साथ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कान्हा गौशाला में साफ-सफाई एवं जानवरों की देखभाल हेतु पशुचिकित्सकों की लगायी गयी ड्यूटी के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने गौशाला कार्यरत कर्मचारियों का रजिस्टर देखा एवं उनके ड्यूटी चार्ट के बारे में भी पूछा।

पुलिस महानिरीक्षक कवीन्द्र प्रताप सिंह ने बार्डर पर चेकिंग के दौरान पुलिस अधिकारियों को अपनी ड्यूटी कड़ाई से करने, किसी भी व्यक्ति को बिना जांच किए एवं उनका पूरा विवरण लिए बिना अंदर प्रवेश न करने देने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि बार्डर एरिया पर अन्य साइड मार्गो की चेकिंग पूरी मुस्तैदी के साथ करें, जिससे कि जिले की सीमा पर कोविड-19 की बिना जांच कराये कोई भी व्यक्ति जिले में प्रवेश न कर सके। उन्होंने कहा कि अनाउंसमेंट सिस्टम एवं पम्फलेट के माध्यम से कोविड-19 की जानकारी आम लोगो तक पहुंचाये।

निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त ने शास्त्रीपुल पर आने-जाने वाले लोगो को रोककर उनसे पूछताछ की एवं लाॅकडाउन का पालन करने के निर्देश दिए। इसके साथ बाहर से आने वालों को क्वारंटाइन करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त प्रथम भगवान शरण, संयुक्त विकास आयुक्त शिव कुमार पाण्डेय सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।






Share To:

Post A Comment: