इन्द्रपैलेस होटल से तैयार होकर बंटे जा रहे भोजन का कलेक्टर ने लिया जायजा

कलयुग की कलम ग्रामीण रिपोर्टर सोनू त्रिपाठी कटनी 

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की लड़ाई में कटनी जिले के जनप्रतिनिधि, समाजसेवी और आम नागरिक हर संभव सहयोग देने में तत्पर दिखाई दे रहे हैं। परोक्ष और अपरोक्ष रुप से सहयोग करने वाले उन मानवता के सेवियों में से कटनी शहर की एक मित्र मण्डली ने लॉकडाउन की अवधि में रोजी रोटी प्रतिदिन कमाने वाले परिवार और जरुरतमंद तबके के परिवारों को प्रतिदिन पका और तैयार भोजन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया।

लॉकडाउन की अवधि में कटनी शहर के इन्द्रपैलेस एण्ड सिटी रेस्टॉरेन्ट में इन समाजसेवियों द्वारा पूरी स्वच्छता और संक्रमण से बचाव की सावधानी का पालन करते हुये जरुरतमंदों को भोजन पैकेट तैयार करने के साथ ही उसे जरुरतमंदों तक समय पर पहुंचाया भी जा रहा है। कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने गुरुवार को इन्द्रपैलेस पहुंचकर जरुरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के लिये की जा रही गतिविधियों और रसोई का जायजा लिया। 

कलेक्टर ने सेवाभाव से मानवता की सेवा के कार्य में लगे कार्यकर्ता और संचालकगणों की सराहना कर प्रोत्साहन किया। रसोई और वितरण कार्य में लगे संचालकों ने बताया कि रसोई का खाना बनाने के पूर्व और समाप्ति के बाद नगर निगम के अमले के सहयोग से स्थल का सेनीटाईजेशन किया जाता है। खाना पकाने के कार्य में लगभग 100 स्वयंसेवी कार्यकर्ताओं और वितरण के लिये 150 स्वयंसेवियों को जिम्मेदारी दी गई है। वर्तमान में लगभग 12 हजार भोजन के पैकेट प्रतिदिन तैयार होकर कटनी शहर की जरुरतमंदों की बस्तियों में घर-घर पहुंचाकर वितरित हो रहे हैं। बस्तियों में एक मुखिया बनाकर उसके माध्यम से हर जरुरतमंदों को उसके घर भोजन के पैकेट स्वयंसेवी द्वारा पहुंचाये जाते हैं। भोजन तैयार करने से लेकर वितरण तक सोशल डिस्टेन्सिंग और सुरक्षा सावधानी के सभी मानदण्डों का पालन सुनिश्चित किया जाता है। कलेक्टर श्री सिंह ने भोजन वितरण कार्य में लगे युवाओं को कोरोना वॉरियर्स बताते हुये उनका उत्साह वर्धन किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सिंह के साथ विधायक संदीप जायसवाल, एसडीएम बलबीर रमन, सीएसपी शशिकांत शुक्ला भी उपस्थित थे।


Share To:

Post A Comment: