जिलाधिकारी औद्योगिक इकाई संचालन उद्यमी संगठनों के प्रतिनिधि के साथ बैठक


KKK  न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
         प्रयागराज
विकास कुमार पटेल

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में औद्योगिक इकाईयों के संचालन के सम्बन्ध में उद्यमी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक सम्पन्न

औद्योगिक इकाईयों के संचालन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का रखे विशेष ध्यान-जिलाधिकारी

04 मई, 2020 प्रयागराज।

जिलाधिकारी प्रयागराज  भानु चंद्र गोस्वामी ने अपने कैम्प कार्यालय में औद्योगिक इकाईयों के संचालन के सम्बन्ध में उद्यमी संगठनों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने औद्योगिक इकाईयों के संचालन के दौरान सामाजिक/शारीरिक दूरी बनाये रखने के सम्बन्ध में अवस्थापना औद्योगिक विकास आयुक्त, उ0प्र0 द्वारा पूर्व में निर्धारित स्टैन्र्डड आपरेटिंग प्रोसीजर ( sop ) के अनिवार्य रूप में अनुपालन के साथ-साथ 50 से अधिक औद्योगिक प्रतिस्ठानों में बाहर से आने वाले कर्मियों श्रमिकों हेतु विशेष वाहन पूल वाहन की व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये। समस्त इकाईयों के इकाई परिसर में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों और मशीनरी पर कीटाणूनाशक स्प्रे के माध्यम से अनिवार्य रूप से डिसंक्रमित करने हेतु स्प्रे मशीन की व्यवस्था किये जाने एवं कार्मिकों श्रमिकों के लिए अनिवार्य रूप में चिकित्सा बीमा कराये जाने के भी निर्देश दिये गये। कार्यस्थल पर प्रवेश करने और बाहर निकलने के समय थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था करने तथा कार्यस्थलों में 02 पारियों  स्विफ्ट के बीच कम से कम 01 घण्टे का अन्तर रखने तथा कार्यस्थल पर गैर आवश्यक आगन्तुकों पर सम्पूर्ण प्रतिबन्ध लगाने के भी निर्देश दिये गये। साथ ही पूर्व में अनुमति प्राप्त संचालित इकाईयों को भी उपरोक्त निर्देशों का अनुपालन करना अनिवार्य होगा।

बैठक में  अजय कुमार चैरसिया उपायुक्त उद्योग ,  विनय टण्डन, अध्यक्ष इस्टर्न यू0पी0 चैम्बर आफ कामर्स,  राजीव नैय्यर अध्यक्ष नैनी इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन,  संस्कार गुप्ता इण्डियन इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन,  जी०एस० दरबारी,  अनिल अग्रवाल,  राकेश नारायण हजेला एवं औद्योगिक संगठनों के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहें।



Share To:

Post A Comment: