एडीजी  मंडलायुक्त पुलिस महानिरीक्षक प्रयागराज कौशांबी प्रतापगढ चेक पोस्ट क्वारंटीन सेंटर का किया निरीक्षण

KKK  न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
          प्रयागराज
 विकास कुमार पटेल

एडीजी, मण्डलायुक्त व पुलिस महानिरीक्षक ने संयुक्त रूप से प्रयागराज के कौशाम्बी, प्रतापगढ़ चेक पोस्टों व वहां बनाये गये क्वारंटीन सेंटर का किया निरीक्षण

प्रवासी श्रमिकों के खाने-पीने व उनको गन्तव्य स्थान तक पहुंचाने की व्यवस्था कराने के मण्डलायुक्त ने दिए निर्देश

विभिन्न संस्थाओं द्वारा प्रवासी श्रमिकों को दी जा रही सहायता की मण्डलायुक्त ने की सराहना

पुलिस कर्मी चेक पोस्टों पर कड़ाई के साथ करें अपनी ड्यूटी-एडीजी

16 मई, 2020 प्रयागराज।

एडीजी  प्रेम प्रकाश, मण्डलायुक्त  आर0 रमेश कुमार व पुलिस महानिरीक्षक  के0पी0 सिंह ने संयुक्त रूप से प्रयागराज के कौशाम्बी, प्रतापगढ़ चेक पोस्टों व वहां बनाये गये क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण किया। सर्वप्रथम फाफामऊ के चेकपोस्ट पर वहां प्रवासी श्रमिकों की भीड़ को देखकर वहां रूककर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने वहां पर मौजूद उपस्थित अधिकारियों से उनके खाने-पीने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए साथ ही उनको उनके गन्तव्य स्थान तक पहुंचाने की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। इसके उपरांत सभी शीर्ष अधिकारी वहां से निकलकर प्रयागराज-प्रतापगढ़ चेक पोस्ट पहुंचे, वहां पर मौजूद पुलिस कर्मियों व अधिकारियों को मण्डलायुक्त ने निर्देशित किया कि चेक पोस्टों पर आ रही श्रमिकों की भीड़ को देखते हुए पर्याप्त मात्रा शुद्ध पेयजल की व्यवस्था होनी चाहिए। पानी के टैंकरों को छाँव में खड़ करें, पानी खत्म होने से पूर्व ही दूसरा टैंकर वहां पर पहुंचा दिया जाये। यहां पर एक डाॅक्टर्स की टीम लगाये, जो कि बाहर से आने वाले लोगो की थर्मल स्कैनिंग करें एवं इनको चेक पोस्ट पर ही खाने-पीने की व्यवस्था की जाये। उन्होंने कहा कि आने वाले प्रवासी मजदूरों एवं अन्य लोगो की बिना थर्मल स्क्रीनिंग के आने-जाने की अनुमति नहीं होनी चाहिए। यथा सम्भव बसों की व्यवस्था कर प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थानों तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाये। तदुपरांत वहां से चलकर नवाबगंज हाईवे स्थित टोल प्लाजा के चेकपोस्ट पर कुछ संस्थाओं द्वारा आने वाले प्रवासी श्रमिकों को बांटी जा रही खाद्य सामग्री की गुणवत्ता की जांच की व उन संस्थाओं द्वारा किए जा रहे इस कार्य की सराहना की। उन्होंने वहां पर मौजूद प्रवासी मजूदरों से कहा कि किसी भी समस्या हेतु प्रशासन आप लोगो के साथ खड़ा है। आप लोगो को किसी भी प्रकार से भयभीत या आशंकित होने की जरूरत नहीं है।

सभी शीर्ष अधिकारी इसके उपरांत राजकीय बालिका आश्रम पद्धति विद्यालय, कोइलहा में बनाये गये क्वांरटीन सेंटर का जायजा लेने पहुंचे, वहां मौजूद लोगो से क्वांरटीन सेंटर में मौजूद व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। कुछ लोगो द्वारा कमियां बताये जाने पर मण्डलायुक्त ने वहां उपस्थित अधिकारियों को तुरंत इन कमियों को दूर कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाये। बच्चों के लिए दूध की पर्याप्त व्यवस्था कराने को कहा, जिससे बच्चों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। क्वारंटीन सेंटरों में मौजूद डाॅक्टरों/अधिकारियों से वहां पर किए जा रहे थर्मल स्क्रीनिंग के बारे में जानकारी ली।

   एडीजी  प्रेम प्रकाश ने चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान पुलिस अधिकारियों को अपनी ड्यूटी कड़ाई से करने, किसी भी व्यक्ति को बिना जांच किए एवं उनका पूरा विवरण लिए बिना अंदर प्रवेश न करने देने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि बार्डर एरिया पर अन्य साइड मार्गो की चेकिंग पूरी मुस्तैदी के साथ करें। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिये कि पुलिस प्रशासन का आमजन मानस के प्रति आचरण व व्यवहार शालीनतापूर्ण होना चाहिए।








Share To:

Post A Comment: