मेडिकल कॉलेज की बढ़ी मांग अपने वादों को क्यो भूली सरकार 

कलयुग की कलम 

मनेंद्रगढ़ में 2011 में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री डॉ चरणदास महंत जी ने मेडिकल कॉलेज की स्थापना मनेंद्रगढ़ में हो इसके संबंध में तत्कालीन कोयला मंत्री को पत्र लिखा जिसमें कोयला मंत्रालय द्वारा एसईसीएल बिलासपुर को आगे की कार्यवाही के लिए आदेशित किया गया था जिसके लिए रिपोर्ट बनाने के लिए टीम भी आई थी और मनेंद्रगढ़ केंद्रीय चिकित्सालय के पास रिक्त पड़ी secl की जमीन को भी चयन किया गया । 

पूरे कोरिया और अनूपपुर जिले में मेडिकल कॉलेज की घोषणा से अत्यंत हर्ष की अनुभूति हुई । लेकिन समय के साथ केंद्र राज्य और एस ई सी एल प्रबंधक की औपचारिकताओं बाधाओं के बोझ तले मनेंद्रगढ़ मेडिकल कॉलेज फाइल में दब कर रह गया। 

 इस संबंध में मनेन्द्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप जो कि एक सामाजिक संगठन है जो लंबे समय से सामाजिक विषयों पर गांव गरीब एवं क्षेत्र की भलाई के लिए आवाज बुलंद करती रहती है । पूर्व में ब्लड बैंक का आंदोलन को पूरे मनेंद्रगढ़ एवं क्षेत्रवासियों ने देखा है । जिसका श्रेय फ्रेंड्स ग्रुप को जाता है बहुत जल्द ब्लड बैंक खुलने वाला है । मनेन्द्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप के अध्यक्ष श्री अंकुर जैन जी वा साथी गण  मेडिकल कॉलेज मनेंद्रगढ़ में खोले जाने की मांग के लिए संकल्पित हुए है । रोजगार के लिए एवं चिकित्सा के लिए नितांत आवश्यक है मनेंद्रगढ़ मेडिकल कॉलेज । इस संबंध में श्री जैन ने बताया हमारे संगठन द्वारा समय-समय पर मेडिकल कॉलेज की मांग उठाई जा रही है। 2011 से लेकर अभी तक जितने भी पत्र व्यवहार हुए हैं उन सभी की छाया प्रति एवं विस्तृत विवरण के साथ आवेदन लंबित, स्वीकृत मनेंद्रगढ़ मेडिकल कॉलेज के संबंध में पत्र प्रधानमंत्री कार्यालय , केंद्रीय कोयला मंत्री , केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री , मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़, विधानसभा अध्यक्ष माननीय डॉक्टर चरणदास महंत जी, मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश , केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, स्वास्थ्य मंत्री छत्तीसगढ़ , स्वास्थ्य मंत्री मध्य प्रदेश सरकार ,  सांसद कोरबा लोकसभा ,चेयरमैन एसईसीएल कोलकाता , सांसद शहडोल  लोकसभा , विधायक राज्य मंत्री गुलाब कमरों , विधायक मनेंद्रगढ़ विधानसभा को रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से दिनांक 12-05-2020 को भेजा गया  ।  तथा इस महत्वपूर्ण मांग के संबंध में आज दिनांक 15-05-2020 को मनेन्द्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप के अध्यक्ष एवं सदस्यगण क्षेत्र के लोकप्रिय भरतपुर विधायक माननीय उपाध्यक्ष सरगुजा विकास प्राधिकरण श्री गुलाब कमरों जी से मिलकर मेडिकल कॉलेज के संबंध में ज्ञापन एवं विस्तृत चर्चा की गई । 

माननीय गुलाब कमरों जी ने बड़े ही आत्मीय तरीके से आश्वासन दिया कि इस मांग को पूर्ण करने राज्य  शासन से बातचीत करके मनेन्द्रगढ़ मेडिकल कॉलेज की स्थापना मनेन्द्रगढ़ में किए जाने के लिए साक्षम प्रयास करेंगे मनेन्द्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप को हमेशा अच्छे विषयों में उनके प्रयास के लिए सराहना की ज्ञापन के  दौरान  मनेन्द्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप के अध्यक्ष अंकुर जैन  जी , आशीष मजूमदार जी , श्याम सुंदर पोद्दार जी,  एवं हरी जाधव जी मौजूद रहे ।




Share To:

Post A Comment: