“धर्म के नाम पर राजनीति करना भाजपा की फ़ितरत “

कलयुग की कलम 

इन्दौर,सांसद शंकर लालवानी कोरोना संक्रमण से इन्दौर को मुक्त कराने के लिए ईश्वर की शरण में पहुँचकर हवन करने का दिखावा करके फोटोबाजी की राजनीति करने के चक्कर में हवन कुंड के सामने मौजो सहित बैठकर हवन कर रहे हैं।इस तरह मौजे पहनकर हवन करना धार्मिक मान्यताओ एंव परम्पराओं की अहवेलना करना एंव मात्र हवन की नौटंकी करना हैं।यह सरासर सनातन धर्म का अपमान हैं।इस दिखावे के कृत्य के लिए सांसद को माफ़ी मॉंगना चाहिए।सिर्फ़ तात्कालिक लोकप्रियता पाने के लिए इस तरह ग़ैरज़िम्मेदारी से अशुद्धता के साथ हवन करने से कोरोना संक्रमण कम नहीं होगा।

म.प्र.कॉंग्रेस कमेटी के प्रदेशसचिव राकेश सिंह यादव ने सांसद से निवेदन किया हैं की इस तरह जनता की धार्मिक भावनाएँ आहत करने से कोरोना संक्रमण समाप्त नहीं होगा।सांसद को अपनी ज़िम्मेदारी का अहसास होना चाहिए ।कोरोना संक्रमण से पीड़ितों की मदद के लिए सांसद ने क्या किया यह इन्दौर की जनता को बताये।सांसद शंकर लालवानी से पॉंच सवाल-

1) कोरोना संक्रमण रोकने के उपायों में क्या महत्वपूर्ण सुझाव आपने प्रशासन को दिये..?

(2) कोरोना संक्रमण से पीड़ित परिवारों के लिए क्या सहायता उपलब्ध करायी गयी सांसद द्वारा...?

(3) शहर के दो तीन सबसे बड़े अस्पताल बाम्बे हॉस्पिटल,एमवाय अस्पताल,सीएचएल अपोलो को कोविड-19 के लिए क्यो आरक्षित सांसद नहीं करा सके ...? जबकि सबसे ज़्यादा सुविधा एंव बेड इन हॉस्पिटलों में हैं जवाब दे...?

(4)मज़दूर इन्दौर से पैदल जा रहे थे तब सांसद ने बसों की व्यवस्था क्यो नहीं करायी ।पाकिस्तान के नागरिकों की चिंता रहती हैं ।हमारे देश के मज़दूरों की नहीं जवाब दे...?

(5) एक साल के निष्क्रिय सांसद के कार्यकाल को धर्म और हवन की नौटंकी करके छिपाने का कार्य न करे।कोरोना काल में एक भी जनहित का निर्णय गरीब जनता के लिए कराया हो तो बताएँ ...?

इन्दौर के सांसद की यह उपलब्धि हैं की इन्दौर को कोरोना संक्रमण का सबसे प्रभावित शहर बनते देखने के बाद भी रेड झोन इन्दौर में विदेशों से आयी फ़्लाइट लैंड करा रहे थे।लेकिन इन्दौर की गरीब जनता के बीच जाकर कोरोना संक्रमण से लड़ने की हिम्मत देने का समय नहीं मिला।ये उपलब्धि हैं सांसद की।

राकेश सिंह यादव

प्रदेशसचिव 

म.प्र.कॉंग्रेस कमेटी

भोपाल

Share To:

Post A Comment: