जिलाधिकारी ने  प्रतापपुर में वरुणा नदी  और तलाब जीर्णोद्धार के लिए कराए जा रहे कार्य का किया स्थली निरीक्षण

KKK  न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
          प्रयागराज
 विकास कुमार पटेल

जिलाधिकारी ने प्रतापपुर में वरूणा नदी के जीर्णोद्वार के लिए कराये जा रहे   कार्यों के साथ ही तालाबों का किया स्थलीय निरीक्षण ड्रोन कैमरे से पूरे नदी का दो दिन में सर्वे कराने के जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

नदी व तालाब के चारों ओर सघन वृक्षारोपण कराया जाये-जिलाधिकारी, प्रयागराज

12 जून, 2020 प्रयागराज 

जिलाधिकारी प्रयागराज  भानु चन्द्र गोस्वामी ने मुख्य विकास अधिकारी प्रयागराज आशीष कुमार के साथ विकास खण्ड प्रतापपुर के अन्तर्गत वरूणा नदी के जीर्णोद्वार के लिए कराये जा रहे कार्य का ग्राम पंचायत पिडौना में स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि आवश्यकता के अनुसार यदि अधिक श्रमिकों की जरूरत है तो अधिकाधिक श्रमिक लगाकर 15 दिन में सम्पूर्ण खुदाई का कार्य पूर्ण कर लिया जाये। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को दो दिन में ड्रोन कैमरे से पूरे नदी का सर्वे करने का निर्देश दिया साथ ही नदी के दोनों तटबन्धों पर पाँच मीटर चैडा रास्ता निर्माण कराने के निर्देश भी दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि नदी के दोनों तटबन्धों के किनारे सघन वृक्षारोपण भी कराया जाये। इसके उपरान्त विकास खण्ड प्रतापपुर के खानपुर डाडी ग्राम पंचायत में खुद रहे तालाब का निरीक्षण करते हुए कहा कि तालाब के चारों ओर सघन वृक्षारोपण किया जाये। निरीक्षण के दौरान खण्ड विकास अधिकारी  अखिलेश तिवारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

 ऋण हेतु आवेदन पत्र प्राप्त करने के लिए डूडा कार्यालय में करें सम्पर्क

दीनदयाल अन्त्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के उपघटक स्वरोजगार कार्यक्रम के अन्तर्गत उद्यम किये जाने हेतु व्यक्तिगत एवं समूह के माध्यम से ऋण प्राप्त किया जाना अति आवश्यक हो तो ऋण आवेदन पत्र डूडा कार्यालय प्रयागराज से निःशुल्क कार्यालय समय में प्राप्त किये जा सकते है, जिसके लिए आवश्यक विवरण में प्रमुख है कि आयु 18 वर्ष से ऊपर हो, नगर निगम सीमा क्षेत्र के निवासी हो तथा गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करते हो।अधिकतम एक लाख वार्षिक आय वाले ऋण आवेदन-पत्र प्राप्त किये जाने हेतु कार्यालय से अपरान्ह 02ः00 बजे से सायंकाल 05ः00 बजे तक अपनी आधार आई0डी0 के साथ जिसमें स्थायी निवास का प्रमाण हो, के विवरण के साथ डूडा कार्यालय, नगर निगम कैम्पस, द्वितीय तल में सम्पर्क करें।

यह जानकारी नगर आयुक्त परियोजना निदेशक रवि रंजन ने दी है।






Share To:

Post A Comment: